झाँसी की रानी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस असल ज़िन्दगी में है बेहद ग्लैमरस, देखिये तसवीरें - IamBSY Blog

Sunday, October 29, 2017

झाँसी की रानी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस असल ज़िन्दगी में है बेहद ग्लैमरस, देखिये तसवीरें

भारत की आज़ादी के संघर्ष में करोड़ो लोगो ने देश के लिए लड़ाई लड़ी. करोड़ो लोग ऐसे थे जिन्होंने अंग्रेज़ो के खिलाफ लड़ाई में अपनी जान की फ़िक्र किये बिना अपनी अंतिम सांस तक लड़े. जब भी आज़ादी संघर्ष की बात होती है तब एक ऐसा नाम ज़रूर होता है जिससे याद ज़रूर किया जाता है और वह है झाँसी की रानी का नाम.
झाँसी की रानी एक बहुत हे वीर महिला थी और उन्होंने अपनी अंतिम सांस तक दश के लिए लड़ाई लड़ी.  झाँसी की रानी हम सब के लिए एक प्रेरणा का स्त्रोत है. उनकी कहानियों को बच्चों को सुनाया जाता है जिससे उनमे भी देश के लिए देश प्रेम की भावना जगे. झाँसी की रानी पे कई किताबे और कई टीवी शोज बन चुके है.
एक ऐसा ही सीरियल आया था जिसका नाम था झाँसी का रानी जो लोगो के बीच में काफी लोकप्रिय हुआ. इसमें झाँसी की रानी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस का नाम अलका गुप्ता है.
अलका सिर्फ 11 साल की थी जब उन्होंने झाँसी की रानी में काम किया था. उन्होंने इतनी कम उम्र में इतनी बढ़िया एक्टिंग की कि लोग उनकी तारीफ़ करते रह गए.
झांसी की रानी में जब उन्होंने काम किया तो वह अपने वर्सटाइल प्रदर्शन के लिए सबसे अच्छी से जानी गयी. धारावाहिक को बहुत जीवंत बनाने के लिए, उसने दो महीने तक कड़ी मेहनत की और घुड़सवारी और तलवार से लड़ने के लिए काम किया। इस प्रशिक्षण के अलावा, उन्होंने श्लोक अच्छी तरह से बोलने के लिए संस्कृत को भी सीखा.
अलका ने एक बाल अभिनेता के रूप में टीवी शो की शुरुआत की. वह सिर्फ 7 साल की थी जब उन्होंने शो ‘रेशम डंक’ में काम किया. इसके बाद उन्होंने शो सात फेरे में काम किया जिसमे वह सावरी का किरदार निभा रही थी जो की सलोनी की बेटी थी.
वह हाल ही में खबर में थी, क्योंकि उनकी त्वचा के रंग के कारण उन्हें अलग-अलग तरह कि समस्याओं का सामना करना पड़ा था। 7 वर्ष की उम्र में उन्हें नस्लवाद का सामना करना पड़ा। उसने कई ऑडिशन दिए, लेकिन उनके रंगों के कारण उसे खारिज कर दिया गया।