योगा टीचर के साथ 4 साल अफेयर के बाद की थी इस एक्ट्रेस ने शादी - IamBSY Blog

Monday, October 30, 2017

योगा टीचर के साथ 4 साल अफेयर के बाद की थी इस एक्ट्रेस ने शादी

करीना कपूर खान से लेकर ऐश्वर्या राइ बच्चन तक बॉलीवुड के ज़्यादातर सितारे बॉलीवुड एक्टर्स से हे शादी कर लेते है. साथ फिल्मे करते समय इनमे प्यार हो जाता है और कुछ समय डेट करने के बाद वह उनसे शादी कर लेते है. पर कुछ एक्ट्रेस ऐसी भी हे जिनको बॉलीवुड से बाहर अपना जीवन साथी मिलता है.
इसमें एक नाम आता है सलमान के साथ काम कर चुकी भूमिका चावला का. भूमिका चावला एक योगा क्लास में जाती थी और वह पर उन्हें अपने योगा टीचर से प्यार हो गया. उन्होंने एक दुसरे को 4 साल तक डेट किया. जब लगा की वह पूरी ज़िन्दगी एक साथ बिता सकते है तो दोनों ने शादी कर ली.
भूमिका का जन्म 21 अगस्त 1978 को दिल्ली में हुआ था. भूमिका ने अपनी पढ़ाई यहीं से हे पूरी की. उनके पिता एक आर्मी ऑफिसर थे. साल 1997 में भूमिका मुंबई आ गईं. वो टीवी सीरीज ‘हिप हिप हुर्रे’ में भी नजर आईं.
भूमिका ने अपना फिल्मी करियर तेलेगु फिल्म इंडस्ट्री से किया. सन 2000 में फिल्म ‘युवाकुडू’ में काम किया. इसके बाद साल 2001 में एक्टर पवन कल्यान के अपोजिट फिल्म ख़ुशी में काम किया. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कामयाब रही. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्म फेयर बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला.
साल 2003 में भूमिका को काफी बड़ा ब्रेक मिला. उन्हें बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान के साथ फिल्म करने का मौका मिला. फिल्म तेरे नाम में उन्होंने सलमान खान के अपोजिट काम किया था.फिल्म सुपरहिट रही. उन्हें इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला. पर इसके बावजूद भूमिका का करियर कुछ ख़ास नहीं चल पाया.
भूमिका तमिल और पंजाबी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. भूमिका को आखिरी बार स्क्रीन पे साल 2016 देखा गया था. उनको आखिरी फिल्म ‘एम.एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ थी. इसमें उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की बहन जयंती गुप्ता का रोल निभाया था.
साल 2007 में भूमिका ने अपने योगा टीचर भरत ठाकुर से शादी कर ली. वह भारत को 4 साल से डेट कर रही थी. दोनों ने नासिक के गुरुद्वारे में शादी की.