मुकेश अम्बानी इस्तेमाल करते है यह 7 Luxurious चीज़ें जिनकी कीमत है हद से ज़्यादा - IamBSY Blog

Monday, November 06, 2017

मुकेश अम्बानी इस्तेमाल करते है यह 7 Luxurious चीज़ें जिनकी कीमत है हद से ज़्यादा

मुकेश अम्बानी को कौन नहीं जनता. वे एक बहुत ही बड़े भारतीय व्यवसायी होने के साथ साथ भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस के सबसे बड़े शेयरहोल्डर भी हैं. उनकी कंपनी रिलायंस संघ भारत की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है. और बेशक ही उन्होंने ये मुकाम आसान से हांसिल नहीं किआ बल्कि अपने सपने को पूरा करने के लिए और रिलायंस को आज इस स्थान पर खड़ा करने के लिए बहुत मेहनत भी करी है.
आज जहाँ देखो उनकी ही चर्चा होती है. मुकेश अम्बानी बस बाहरी दुनिया में ही नहीं बल्कि अपनी निजी ज़िन्दगी में शान से रहते हैं. आज हम आपको उनकी सबसे महंगी चीज़ों के बारे में बताएंगे.

1. बोइंग बिज़नेस जेट २

2007 में मुकेश अम्बानी ने अपना दूसरा जेट लिया. 1004 वर्ग फीट केबिन स्पेस के साथ यह जेट 78 यात्रियों के लिए बैठने की जगह रखता है. मुकेश ने इस निजी जेट के लिए $ 73 मिलियन डॉलर का भुगतान किया था.

2. Antillia

उनके आलिशान घर के बारे में तो आपने पढ़ा ही होगा. उनका घर Antilia के नाम से जाना जाता ह जो की एक मिथकीय द्वीप Antillia के नाम पर रखा गया है. Antilia की कीमत $1 Billion dollars है.

3. फाल्कन 900EX

अंबानी के फाल्कन 900EX विमान में एक midflight ऑफिस, ने के लिए एक केबिन, म्यूजिक सिस्टम , सैटेलाइट टेलीविजन, जैसी कई सुविधाएं है. इसकी कीमत लगभग 43.3 मिलियन डॉलर है।

4. मेबैक 62

मेबैक 62 अंबानी की एक अत्यंत शानदार कार है। यह बुलेट प्रूफ कार है जिसमे टीवी स्क्रीन और कॉन्फ्रेंस जैसी सुविधाओंहै। इसकी अनुमानित लागत 1 मिलियन डॉलर से अधिक है.

5. मर्सिडीज एस क्लास

यह कार मुकेश अम्बानी की मेबैक 62 के समान है. यह कार भी बुलेट प्रूफ है और इसमें लैपटॉप और टीवी स्क्रीन
भी है. यह सिर्फ 3. 9 सेकेंड में 0-60 पर जा सकती है और अंबानी ने इस कार के लिए 150,000 डॉलर का भुगतान किया है।

6. एयरबस 319 कॉरपोरेट जेट

यह विशाल जेट 25 यात्रियों को लेकर उड़ सकता है और इसमें मनोरंजन के लिए केबिन, लक्जरी स्काई बार और फैंसी डाइनिंग एरिया है। यह जेट की लागत 100 मिलियन डॉलर से अधिक है।

7. मर्सिडीज एसएल 500

मुकेश अम्बानी की यह कार भी बुलेट प्रूफ है । इस कार में गल-विंग के दरवाज़े, लक्जरी इंटीरियर, एल्यूमीनियम बॉडी शेल और बोर्ड सम्मेलन केंद्र शामिल हैं इस कार की कीमत $ 100,000 से अधिक है.