कुछ ऐसे हुई हेमा मालिनी के वजह से शाहरुख़-गौरी की शादी के बाद की पहली रात बर्बाद - IamBSY Blog

Sunday, October 29, 2017

कुछ ऐसे हुई हेमा मालिनी के वजह से शाहरुख़-गौरी की शादी के बाद की पहली रात बर्बाद

शाहरुख़ खान और गौरी खान बॉलीवुड के सबसे फेमस कपल्स में से एक है . दोनों की प्रेम कहानी किसी भी हिंदी फिल्म की कहानी से अलग नहीं है. दोनों ने बहुत स्ट्रगल किया और आखिर में दोनों की शादी एक दुसरे से हो ही गयी और आज दोनों एक साथ काफी खुश है.
अगर आपको लगता है की आपने दोनों के बारे में लगभग सब कुछ जान लिया है तो आप गलत है. अभी भी एक काफी दिलचप्स बात है दोनों की जिसको आप नहीं जानते होंगे. इस साल 25 ओक्टोबे को दोनों अपनी शादी की 26 वी एनिवर्सरी मनाएंगे. आपको आज हम दोनों की शादी के समय की एक काफी दिलचस्प बात बताएंगे.
यह बात उनकी शादी के बाद पहली रात की है. शाहरुख-गौरी की शादी वाले दिन ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी का उनके पास फ़ोन आया. फ़ोन पर हेमा जी ने शाहरुख़ को कहा कि वे चाहें तो शूटिंग के लिए आ सकते हैं। उस समय वह हेमा मालिनी के डायरेक्शन और प्रोडक्शन में बन रही फिल्म ‘दिल आशना है’ के लिए काम कर रहे थे.
शाहरुख ने सोचा की वह गौरी को हेमा मालिनी से मिलने ले जाएंगे और यह एक बहुत अच्छा तोहफा रहेगा गौरी के लिए. गौरी भी एक्साइटेड थीं। वह दोनों तैयार होक स्टूडियो पहुंचे।
लेकिन उस समय हेमा वहां नहीं थी वहां असिस्टेंट डायरेक्टर्स मौजूद थे, जिन्होंने बताया कि हेमा मालिनी जल्दी ही आ जाएंगी। दोनों ने हेमा जी का इंतज़ार करने का सोचा और दोनों एक कमरे में बैठकर हेमा मालिनी का इंतजार करते रहे.
 रात करीब 11 बजे शाहरुख को शूटिंग करने जाना पढ़ा. वह गौरी को मेकअप रूम में बैठाकर शूटिंग के लिए चले गए। रात के करीब दो बजे तक शूटिंग चली, लेकिन हेमा मालिनी अभी भी सेट पर नहीं पहुंची थीं। जब शाहरुख़ शूटिंग पूरी करके लौटे तो उन्होंने गौरी को भारी साड़ी और गहनों में लदीं एक लोहे की कुर्सी पर सोते देखा.
यह देखकर शाहरुख़ को बहुत बुरा लगा. पर वह कुछ कर भी नहीं सकते थे. वह शाहरुख़ का करियर का शुरुआती दौर थे और उस समय वह इतने बड़े स्टार नहीं थे
शाहरुख़ ने अपने एक इंटरव्यू में अपने बच्चों से जुडी काफी बातें बताई. उन्होंने कहा “मेरे तीन बच्चे हैं और सभी की अलग-अलग कहानी है। इस वजह से सभी स्पेशल हैं। आर्यन के जन्म के पहले गौरी को कुछ मिसकैरेज हुए। जब वह पैदा हुए, तब भी कुछ दिन बड़ी मुश्किल भरे थे।
उन्होंने आगे कहा ,”सुहाना का जन्म हमारे लिए एक्साइटिंग था, क्योंकि हम दोनों ही पहले बच्चे के रूप में लड़की चाहते थे। लेकिन वह दूसरे नंबर पर हुई गौरी चाहती थी कि बच्चे मेरी तरह दिखें। इसलिए डिलिवरी के बाद वह मुझसे पूछती थी कि क्या वह तुम्हारी तरह दिखता दिखती है। सालों बाद हमें लगा कि तीसरा बच्चा भी होना चाहिए तो हमने अबराम की प्लानिंग की।