चलती फिरती कार में है मुकेश अम्बानी का ये नया घर. आप भी देखें - IamBSY Blog

Wednesday, October 25, 2017

चलती फिरती कार में है मुकेश अम्बानी का ये नया घर. आप भी देखें

मुकेश अम्बानी को कौन नहीं जनता. वे एक बहुत ही बड़े भारतीय व्यवसायी होने के साथ साथ भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस के सबसे बड़े शेयरहोल्डर भी हैं. उनकी कंपनी रिलायंस संघ भारत की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है. और बेशक ही उन्होंने ये मुकाम आसान से हांसिल नहीं किआ बल्कि अपने सपने को पूरा करने के लिए और रिलायंस को आज इस स्थान पर खड़ा करने के लिए बहुत म्हणत भी करी है.
आज जहाँ देखो उनकी ही चर्चा होती है. दुनिया की सब बड़ी कमापनियों में उनका नाम भी शामिल होता है. इसके अलावा मुकेश अम्बानी बस बहार की दुनिया में ही नहीं बल्कि अपनी निजी ज़िन्दगी में ऐसे शान से रहते हैं की सब उनसे रश्क़ करें. उनके आलिशान घर के बारे में तो आपने पढ़ा ही होगा. उनका घर Antilia के नाम से जाना जाता ह जो की एक मिथकीय द्वीप Antillia के नाम पर रखा गया है.
आजकल सोशल मीडिया पर मुकेश अम्बानी की नयी वैनिटी वन की काफी चर्चाएं हो रही है. हाई टेक फीचर्स से लेकर इस वन में लगभक लक्ज़री की साडी चीज़ें भी मौजूद हैं. ये इतनी आलिशान है की ऐसी वंस बड़े बॉलीवुड सितारों को भी नस्सेब नहीं होती. वैसे तो इस वैनिटी वन की सचाई की पुष्टि होना अभी बाकी है. पर तब तक आप इसकी तस्वीरें और बड़े ही दिलचस्प हाई टेक फीचर्स को जानिये.
इस वैनिटी वन की खासियत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. जान्ने के लिए आगे पढ़े-
ये वन ऑस्ट्रियन कंपनी मर्ची मोबाइल ने डिज़ाइन की है और ये पूरी तरह से फायर प्रूफ और बुलेट प्रूफ है. 40 फीट लंबी इस वैन की कीमत तकरीबन 25 करोड़ है. इस वैन में 510 हॉर्सपावर का इंजन, मोटर स्पोर्ट्स पैकेज, ड्यूल स्पोर्ट्स एग्जॉस्ट सिस्टम और कार्बन रियर डिफ्यूजर लगा हुआ है.
पूरी वैन में वीडियो सर्विलांस और जीपीएस की सेवायें उप्लब्ध है. वैन के अंदर बैठा व्यक्ति आसानी से बाहर की हर हलचल को देख सकता है. इस मोबाइल होम में 40 इंच का इंटरनेट से लैस स्मार्ट एलईडी टीवी, स्टील रेफ्रीजरेटर और फायर प्रूफ किचन सिस्टम लगा हुआ है.
इसके अलावा इस वैनिटी वन का सबसे खूबसूरत हिस्सा इसके टॉप फ्लोर पर बना स्काई लाउन्ज है. ये बहुत ही स्वीट है और यहाँ पर पल भर में ही एक छोटी सी पार्टी का इंतज़ाम भी किया जा सकता है. एक बटन दबाते ही पूरी वैन में फ्लोर हीटिंग, मार्बल लाइटिंग, वाटर फाग सिस्टम और मल्टीमीडिया से लैस एक कॉकटेल बार में चेंज हो जाती है
इसकला जादू पुरे इंटरनेट पर चाय हुआ है और इस वन की तसवीरें हर जगह वायरल हो रही है. ये साल वाकई मुकेश अम्बानी के लिए बहुत ही अच्छा साबित हो रहा है. रिलायंस जिओ ने टेलीकॉम मार्किट में धूम मचा राखी है और बहुत ही तरक्की भी कर रहा है.